25 साल की एलिस होहेनहॉज को चार साल की उम्र में ल्यूकेमिया हो गया था। इस कारण वो मां नहीं बन सकती थी, लेकिन 23 साल की उम्र में वो नेचुरली प्रेग्नेंट भी हुई।

हालांकि, 15 हफ्तों में ही उसके बच्चे की गर्भ में मौत हो गई। डॉक्टर्स का कहना था कि यूटरस कॉम्प्लिकेशन्स की वजह से वो मां नहीं बन सकती। आखिरकार एलिस की मां ने उसकी बच्चे की ख्वाहिश पूरी की। मां थेरेसा होहेनहॉज सेरोगेसी के जरिए प्रेग्नेंट हुई और अपनी बेटी के बच्चे को जन्म दिया।

ये मामला ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड के इपस्विच का है। थेरेसा चार बच्चों की मां है और 50 बच्चों को बड़ा कर चुकी है। थेरेसा के मुताबिक, “मैंने सोचा कि मेरी उम्र काफी ज्यादा है और एलिस इसकी इजाजत नहीं देगी। दो साल पहले मैं एलिस को लगभग खो चुकी थी। उसकी खुशी मेरे लिया काफी मायने रखती है।”

थेरेसा ने बताया, प्रेग्नेंसी की बात पता चलने से पहले मैंने एलिस को बताया कि मैं बीमार फील कर रही हूं। अगले हफ्ते हम टेस्ट के लिए गए और यह पॉजिटिव आया।”

उन्होंने बताया, यह अमेजिंग था। मेरी प्रेग्नेंसी का मालूम चलते ही हम मां-बेटी मिलकर रोए।

थेरेसा ने बताया, मैं कहना चाहूंगी कि ये मेरी पूरी लाइफ का बेस्ट एक्सपीरियंस था। एलिस डर रही थी कि वो इस उम्र में मुझे डिलिवरी पेन में कैसे देख पाएगी। लेकिन हम दोनों के लिए ये मोमेंट खास था। डिलिवरी की ये फोटोज सेलेना रोलेसन नाम की फोटोग्राफर ने क्लिक की हैं।

loading...