अभिनेत्री नाजिमा – बॉलीवुड फिल्‍मों में कई बार रेप सीन फिल्‍माए गए हैं और आज के मुकाबले पहले की फिल्‍मों में ऐसे सीन ज्‍यादा शूट होते थे।

पुरानी फिल्‍मों की कहानी में विलेन हीरो की बहन का रेप कर देता था और फिर हीरो इसका बदला लेता था। पूरी फिल्‍म ही एक रेप सीन के कारण खिंच जाया करती थी।
आपने कई बार फिल्‍मों में रेप सीन देखे होंगें लेकिन क्‍या आप ये जानते हैं कि वो कौन सी एक्‍ट्रेस है जिसने पर्दे पर सबसे ज्‍यादा बार इस तरह के सीन को शूट किया है।

आज हम आपको उस एक्‍टेस के बारे में बताते हैं जिसका रुपहले पर्दे पर सबसे ज्‍यादा बार रेप हुआ है।
इस एक्‍ट्रेस का नाम है नाजिमा और इन्‍हें बॉलीवुड में बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस के रूप में जाना जाता है।

1972 में फिल्‍म बेईमान में अपनी दमदार एक्‍टिंग के लिए उन्‍हें फिल्‍मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। अभिनेत्री नाजिमा ने लगभग 30 फिल्‍मों में काम किया था। इस एक्‍ट्रेस का फिल्‍मी करियर काफी शानदार रहा था लेकिन महज़ 27 साल की उम्र में ही कैंसर की वजह से एक्‍ट्रेस की मौत हो गई थी।

अभिनेत्री नाजिमा ना केवल खूबसूरत थीं बल्कि वो बेहतरीन एक्‍ट्रेस भी थीं। उन्‍होंने ज्‍यादातर फिल्‍मों में हीरो की बहन का किरदार ही निभाया है या फिर हीरोइन की सहेली का।

ज्‍यादातर फिल्‍मों में बहन के किरदार में नज़र आने के कारण नाजिमा को ‘बॉलीवुड की बहन’ कहा जाता था।

अभिनेत्री नाजिमा अपनी सफलता से खुश तो थीं लेकिन उन्‍हें ये मलाल भी था कि डायरेक्‍टर्स को उनमें लीड हीरोइन वाली बात नज़र नहीं आती थी। नाजिमा को हमेशा ही हीरो की बहन के रोल ही ऑफर किए जाते थे। शायद ऐसा इसलिए भी होता था क्‍योंकि नाजिमा कभी भी इन किरदारों में असफल नहीं रही हैं।

नाजिमा को तो हीरोइन बनना था लेकिन वो बॉलीवुड की बहन बन कर रह गईं।

loading...