कुछ लोगों की आदत होती है कि वो अपनी बात हर किसी से शेयर कर देते है जिसका उनको कई बार खामयाजा भी भुगतना पड़ता है ये लोग किसी पर भी आंख बंद कर भरोसा कर लेते है जो बाद में मुश्किल पैदा कर देता है। क्या आप जानते है कि राशि से पता चल सकता है किस राशिफल वाले पर आंख बंद कर विश्वास कर सकते है। आइए हम आपको बताते हैं…

मेष राशि? ?
मेष राशि का साइन है बैल और बैल हमेशा छाया में एक लंबे समय तक विश्राम करता है। इसलिए अगर आपका दोस्त या फिर कोई नजदीकी व्यक्ति मेष राशि का है तो उसके अंदर आलस तो कूट-कूट कर भरा होगा।

मिथुन राशि? ?
मिथुन राशि के लोग बोलने में कुछ ज्यादा ही विश्वास करते हैं, इतना कि इन्हें बोलने के अलावा और कुछ याद भी नहीं रहता। इन्हें आप कभी अपना राजदार नहीं समझ सकते। इन्हें अपना सीक्रेट बताने का अर्थ है कि आपका वो सीक्रेट सारी दुनिया जानती होगी। मिथुन राशि के जातकों की एक बुरी आदत है उनका बात-बात पर झूठ बोलना। वे आपके सामने, आपके ही बारे में झूठ बोलने का दम रखते हैं।

कर्क राशि? ?
कर्क राशि के लोगों की तो बात ही क्या है! इनके अंदर भावनाओं और संवेदनाओं का एक विशाल समुंदर है जिसे पार कर पाना किसी आम इंसान के बस की बात नहीं। कर्क राशि वाले लोग बात-बात पर भावुक हो जाते हैं और अपने भीतर आत्म-विश्वास की कमी महसूस करते हैं।कैंसर राशि के लोगों का मूड हर थोड़ी-थोड़ी देर में बदलता है इसलिए इन लोगों के साथ डील कर पाना भी मुश्किल है।

सिंह राशि ? ?
शो ऑफ, एटिट्यूड और खुद को सबसे ऊपर रखना, ये सब सिंह राशि के लोगों की पहली पहचान है। कपड़ों, बालों और शॉपिंग के बारे में दूसरे को समझाना इन्हें खूब भाता है। ये लोग बेहद जिद्दी और आक्रामक प्रवृत्ति के होते हैं। सिंह राशि वालों को ये समझाना बहुत मुश्किल होता है कि अन्य लोग इनके जैसा नहीं सोचते। वह अपनी राय दूसरों पर थोपने के लिए तैयार रहते हैं।

कन्या राशि? ?
कन्या राशि के लोग इतना बोलते हैं कि बोलते-बोलते ये पूरी रात बिता सकते हैं। लेकिन ये लोग इतनी बोरिंग बातें करते हैं या बोरिंग मुद्दे उठाते हैं कि आप ज्यादा देर तक इनसे बात करना पसंद तो नहीं ही करेंगे।

तुला राशि? ?
तुला राशि के जातक अपने जीवन में चिंता-फिक्र को दूर रखने में ही भलाई समझते हैं। उन्हें स्मूद लाइफ ही जीनी पसंद है। तुला राशि के लोग चाहते हैं उन्हें सभी पसंद करें इसलिए वे बहुत जल्दी लोगों से प्रभावित हो जाते हैं। तुला राशि के लोग चाहते हैं कि उन्हें बेस्ट मिलना चाहिए इसलिए वे अपना स्टैंडर्ड कुछ ज्यादा ही ऊंचा समझते हैं।

वृश्चिक राशि? ?
वृश्चिक राशि के लोग अपने सुझावों और इच्छाओं यहां तक कि निर्णयों को लेकर काफी कठोर रहते हैं। अगर कोई भी व्यक्ति उनके निर्णय के खिलाफ जाने की कोशिश करता है तो उसे उनके क्रोध का सामना करना पड़ता है। मजबूत इच्छाशक्ति वाले इन लोगों की प्रतिबद्धता पर जरा भी संदेह नहीं किया जा सकता।

धनु राशि? ?
धनु राशि के लोग दो तरह के होते हैं, एक जो बिल्कुल नहीं बोलते और दूसरे जो बहुत ज्यादा बोलते हैं। जो लोग बहुत ज्यादा बोलते हैं उनके वचन बेहद रुक्ष और तीखे होते हैं। इन लोगों को बोलने के साथ-साथ अपनी आजादी से बहुत प्यार होता है। अगर कोई इनसे इनकी आजादी छीनने की कोशिश करता है तो वो उसके दुश्मन बन जाते हैं।

मकर राशि ? ?
इन लोगों के सामने आप कितना ही मजाक क्यों ना करें, कोई भी जोक क्यों ना मार लें, इनका उस जोक पर हंसना बहुत मुश्किल है। ये लोग बेहद भावुक होते हैं लेकिन दुनिया के सामने कभी अपनी भावनाएं नहीं रखना चाहते। इनकी महत्वाकांक्षाएं इतनी अधिक होती हैं कि ये कभी-कभी खुद भी उलझ कर रह जाते हैं।

कुंभ राशि? ?
कुंभ राशि के लोग किसी दूसरे के कहने पर जीवन जीने में विश्वास नहीं रखते। अगर आप उन्हें कोई सुझाव देंगे तो इनका क्रोध आप के ऊपर बरस पड़ेगा। ये लोग बेहद जिद्दी होते हैं।

मीन राशि ? ?
सपने देखने में व्यस्त मीन राशि के लोग इस कदर जटिल होते हैं कि इन्हें समझ पाना बहुत कठिन है। इनकी पसंद-नापसंद को आप कभी जज नहीं कर पाएंगे।

loading...