झड़ते बालों से छुटकारा पाने के लिए आजकल लड़कियां कई तरह के हेयर प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती है लेकिन इससे बाल और भी ज्यादा खराब होने लगते है। हानिकारक हेयर प्रॉडक्ट्स की बजाए बालों में एप्पल स्लाइडर सिरके का इस्तेमाल करें। इससे आपके बाल झड़ने के साथ-साथ कई प्रॉब्लम दूर हो जाएगी। आइए जानते है एप्पल स्लाइडर सिरके के इस्तेमाल से आप बालों की किन समस्याओं से छुटकारा पा सकते है।

1. PH स्तर
हफ्ते में कम से कम तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके बालों के झड़ने की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी। इसे स्कैलप पर लगाने से आपके बालों का PH स्तर बराबर रहता है, जिसके कारण आपके बाल झड़ना बंद हो जाते है।

 

2. डैंड्रफ
बालों में नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से बालों का झड़ना, रूखापन, डैंड्रफ और स्कैलप इंफेक्शन की समस्या दूर हो जाती है।

3. रूखे फ्रिजी हेयर
कई तरह के हैयर प्रॉडक्ट इस्तेमाल करने के कारण आपके बाल रूखें और फ्रिजी हो जाते है। ऐसे में बालों में रात के समय एप्पल सिरका लगा कर सुबह सिर धो लें। बालों का रूखापन गायब हो जाएगा।

 

4. दो-मुंहे बाल
दो-मुहें बालों से छुटकारा पाने के लिए कुछ लोग स्पलिंटेंस और कटिंग का सहारा लेते है। इसकी बजाए बालों में लगातार एप्पल सिरके का इस्तेमाल करें। दें-मुंहे बालों की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

5. बालों का झड़ना
इसका इस्तेमाल करने से बालों का झड़ना तो बंद हो ही जाता है साथ ही इससे बाल चमकदार भा होते है।

 

इस तरह करें इस्तेमाल:
1 कप पानी में 2 टेबलस्पून एप्पल स्लाइडर सिरका मिला कर बालों पर स्प्रे और स्कैलप पर लगाए। इसे कुछ देर बालों में लगाने के बाद शैम्पू से सिर धो लें।

loading...